China’s auto subsidies underpin EV sales during New Year holiday
चीन के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने एक व्यस्त जनवरी का आनंद लिया क्योंकि ट्रेड-इन सब्सिडी के विस्तार ने आमतौर पर शांत चंद्र एन के दौरान बिक्री को कम करने में मदद की
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चीन के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने एक व्यस्त जनवरी का आनंद लिया क्योंकि ट्रेड-इन सब्सिडी के विस्तार ने आमतौर पर शांत चंद्र नए साल की छुट्टी के दौरान बिक्री को कम करने में मदद की।
चीन के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने एक व्यस्त जनवरी का आनंद लिया क्योंकि ट्रेड-इन सब्सिडी के विस्तार ने आमतौर पर शांत चंद्र नए साल की छुट्टी के दौरान बिक्री को कम करने में मदद की।
ली शूफू के ऑटो साम्राज्य के केंद्रपीठ गेली ऑटोमोबाइल होल्डिंग्स लिमिटेड में बिक्री, 266,737 वाहनों के मासिक रिकॉर्ड में 25 प्रतिशत बढ़ी। XPENG Inc. ने पिछले महीने 30,350 EVs की शिपिंग करके दो साल से अधिक समय में पहली बार यूएस-लिस्टेड साथियों Nio Inc. और Li Auto Inc. को पछाड़ दिया, इसके मास-मार्केट मॉडल मोना M03 के साथ पिछले साल से 268 प्रतिशत की वृद्धि में मदद मिली। । ली ऑटो ने जनवरी में 29,927 कारें दीं, जबकि NIO ने सिर्फ 13,863 वाहन बेचे।
मार्केट लीडर BYD CO. ने जनवरी में 296,000 से अधिक कारों को वितरित किया, जिसमें चीन और यूरोपीय संघ और अमेरिका के बीच व्यापार के तनाव को खराब करने के बावजूद, विदेशी बिक्री 66,336 के रिकॉर्ड पर चढ़ने के साथ, दोनों ने चीनी ईवी पर टैरिफ लगाए हैं।
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जिस महीने में चंद्र न्यू ईयर फॉल्स पारंपरिक रूप से चीन में ऑटो की बिक्री के लिए एक धीमी अवधि है क्योंकि लोग परिवार और यात्रा करने के लिए समय निकालते हैं। स्वस्थ मांग को सरकार द्वारा अपने कैश-फॉर-क्लंकर्स कार्यक्रम को नवीनीकृत करने की संभावना है, जो नए ईवी या ईंधन कुशल वाहनों के लिए पुरानी कारों में व्यापार करने वाले लोगों को 20,000 युआन ($ 2,760) तक की छूट देता है।
सभी ईवी ब्रांड विजेता नहीं थे, हालांकि राज्य के स्वामित्व वाले निर्माता गुआंगज़ौ ऑटोमोबाइल ग्रुप कंपनी के इलेक्ट्रिक कार ब्रांड आयोन ने जनवरी की बिक्री में 42 प्रतिशत की गिरावट का सामना किया। लिगेसी ऑटोमेकर ग्रेट वॉल मोटर कंपनी ने डिलीवरी में 22 प्रतिशत की गिरावट का अनुभव किया।
भारत में आगामी ईवी कारों की जाँच करें।
पहली प्रकाशित तिथि: 04 फरवरी 2025, 09:16 पर है