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European EV group calls on EU to stick to 2025 CO2 targets, ET Auto


यूरोपीय संघ के 2025 CO2 उत्सर्जन के तहत ऑटोमेकर्स की बिक्री में से एक से अधिक पांचवें से अधिक लक्ष्यों को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक करने की आवश्यकता है, लेकिन ईवीएस ने 2024 में केवल 13.6% नई कार की बिक्री के लिए जिम्मेदार है।

यूरोपीय संघ को 2025 CO2 उत्सर्जन नियमों से चिपके रहना चाहिए और ऑटोमेकर्स के लिए जुर्माना माफ करने के बजाय EVS खरीदने के लिए प्रोत्साहन देना चाहिए, जो कि एक यूरोपीय उद्योग समूह है, जो ऑटोमेकर, बैटरी निर्माताओं और चार्जिंग फर्मों का प्रतिनिधित्व करता है।

ई -मोबिलिटी यूरोप ने कहा कि ब्रिटिश फर्म नए ऑटोमोटिव से नए शोध से पता चलता है कि कारों के लिए 2025 उत्सर्जन नियमों से इस वर्ष यूरोपीय संघ में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में लगभग 65% की वृद्धि होनी चाहिए – उन नियमों के बिना बिक्री में 33% की वृद्धि होनी चाहिए ।

समूह ने कहा कि 25,000 यूरो (USD 25,660) के तहत कई नए ईवी मॉडल इस साल बाजार में हिट होनी चाहिए – जिसमें रेनॉल्ट आर 5, फिएट ग्रैंड पांडा, हुंडई इनस्टर और वीडब्ल्यू आईडी 2 – और ई -मोबिलिटी यूरोप के महासचिव क्रिस शामिल हैं। हेरॉन ने कहा कि रायटर यूरोपीय संघ चीनी निर्मित ईवीएस पर लगाए गए टैरिफ से पैसे का उपयोग कर सकते हैं या कोरोनवायरस महामारी से उपभोक्ताओं के लिए प्रोत्साहन के लिए निधि के लिए छोड़े गए राहत निधि।

हेरोन ने कहा, “जगह में लक्ष्यों के साथ, इस साल इलेक्ट्रिक कार बेचने के लिए एक बड़े पैमाने पर धक्का होगा।” “यदि यूरोप की सरकारें बोर्ड पर पहुंच जाती हैं, तो वास्तविक रूप से हम एक साल के साथ समाप्त हो सकते हैं जहां जुर्माना जारी करने की आवश्यकता नहीं है।”

यूरोपीय संघ के 2025 CO2 उत्सर्जन के तहत ऑटोमेकर्स की बिक्री में से एक से अधिक पांचवें से अधिक लक्ष्यों को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक करने की आवश्यकता है, लेकिन ईवीएस ने 2024 में केवल 13.6% नई कार की बिक्री के लिए जिम्मेदार है।

यूरोप के ऑटो उद्योग ने अनुमान लगाया है कि वह उन लक्ष्यों को याद करने के लिए जुर्माना में 15 बिलियन यूरो का सामना कर सकता है और यूरोपीय आयोग को उन जुर्माना को माफ करने के लिए बुलाया है।

पहले Avere कहा जाता है, ई-मोबिलिटी यूरोप की सदस्यता ईवी पारिस्थितिकी तंत्र को फैलाता है और इसमें टेस्ला, चीनी बैटरी निर्माता कैटल और डच फास्ट-चार्जिंग कंपनी शामिल हैं।

उपवास किए गए सीईओ मिचेल लैंग्ज़ाल ने अनुमान लगाया कि अब तक चार्जिंग कंपनियों ने 10 बिलियन यूरो का निवेश बुनियादी ढांचे में किया है और निवेशक अपने लक्ष्यों को बंद करने पर फंडिंग प्रदान करने के लिए अनिच्छुक हो जाएंगे।

लैंग्ज़ाल ने कहा, “पूरे उद्योग के संक्रमण को सुनिश्चित करने के लिए लक्ष्यों को बनाए रखना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है, अन्यथा यह कि बुनियादी ढांचे का निर्माण नहीं किया जा सकता है।”

  • 4 फरवरी, 2025 को 10:53 बजे IST

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