Electric

EV maker Scout Motors wants to sell directly to buyers but can’t do it in its home state, ET Auto


स्काउट को कानून बदलने के लिए निर्धारित किया जाता है और साथ ही साथ टेस्ला और रिवियन जैसे अन्य ईवी निर्माताओं की मदद करने के लिए।

वोक्सवैगन-समर्थित स्काउट मोटर्स इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में एक सावधानीपूर्वक खेती किए गए अनुभव के साथ एक बड़े पैमाने पर दांव लगा रहा है जो कुछ ग्राहकों को एक ऐप पर मिनटों में कंपनी के वाहन को खरीदने की अनुमति देगा और फिर इसे अपडेट और अपग्रेड तक मरम्मत के बाद सब कुछ संभालने के लिए उपयोग करेगा।

लेकिन सांसदों की कुछ मदद के बिना, यह दक्षिण कैरोलिना में असंभव होगा, जहां कंपनी अपने नए ऑटो प्लांट में अरबों और स्काउट मोटर्स अनुभव का अनुभव कर रही है जैसे कि ग्रीर में बीएमडब्ल्यू के टेस्ट ट्रैक।

एक ऐसी दुनिया में जहां लगभग सब कुछ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है, ऑटोमोबाइल एक अपवाद बने हुए हैं। डीलरशिप मॉडल के समर्थकों का कहना है कि अनुभव खरीदारों को कई व्यवसायों में कीमतों की तुलना करने की अनुमति देता है।

पैंट की एक जोड़ी के विपरीत, जहां रंग, शैली और आकार केवल चिंताओं के बारे में हैं, कार खरीदने में वित्तपोषण, राज्य पंजीकरण, कर, विनियम – और अक्सर एक परीक्षण ड्राइव शामिल हैं।

दक्षिण कैरोलिना लगभग दो दर्जन राज्यों में से एक है जो निर्माताओं को सीधे उपभोक्ताओं को वाहनों को बेचने से प्रतिबंधित करता है और इसके बजाय सभी नए ऑटो को एक डीलर के माध्यम से खरीदे जाने की आवश्यकता होती है। स्काउट यह देखना चाहेगा कि सभी ईवी निर्माताओं के लिए राष्ट्रव्यापी बदल गया और लगा कि यह अपने नए पिछवाड़े में शुरू हो सकता है।

दक्षिण कैरोलिना निर्माताओं को अपने स्वयं के सेवा केंद्रों के मालिक होने से भी प्रतिबंधित करता है, जिसका अर्थ है कि जो कोई भी स्काउट एसयूवी का मालिक होना चाहता है, उसे मरम्मत या सेवित करने के लिए दूसरे राज्य की यात्रा करनी चाहिए।

डीलरशिप संरचना को वापस करने वाले लोगों ने कहा कि ऑनलाइन बिक्री से कार निर्माता कम प्रतिस्पर्धा के साथ अपनी कीमतें बढ़ा सकते हैं।

डीलरशिप संरचना में स्थानीय व्यवसाय मालिकों को वापस करने की आवश्यकता होती है जो वे बेचते हैं और खरीदारों को अपने वाहनों पर गुणवत्ता सेवा प्राप्त करते हैं। ऑटो डीलरों के पास अक्सर अपने समुदायों के साथ घनिष्ठ संबंध होते हैं और शहर अपने सबसे बड़े व्यवसायों और सबसे बड़े करदाताओं में से एक को खो सकते हैं।

“अगर किसी कारण से कार एक नींबू है या नौकरी नहीं हो रही है, तो वे ऐसे लोग हैं जो वहां रहते हैं, जो अपने करों का भुगतान करते हैं और अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं,” रिपब्लिकन सेन लैरी ग्रूम्स ने कहा, जो सीनेट चलाता है। परिवहन समिति जहां नियमों को बदलने वाला कोई भी बिल समाप्त हो जाएगा।

स्काउट को कानून बदलने के लिए निर्धारित किया जाता है और साथ ही साथ टेस्ला और रिवियन जैसे अन्य ईवी निर्माताओं की मदद करने के लिए। वे एक मीडिया ब्लिट्ज पर गए हैं जिसमें स्थानीय आउटलेट्स में कहानियां शामिल हैं। वे एक रिपब्लिकन-वर्चस्व वाले राज्य में एक तर्क के साथ समर्थन को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उपभोक्ताओं को एक बिचौलिया के बिना, वे जो भी सीधे चाहते हैं उसे खरीदने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए।

स्काउट भी बिल पर 2000 के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की राय से लैस है, जो हफ्तों बाद कानून बन जाएगा और नई कार खरीदने पर दक्षिण कैरोलिना के कानूनों के लिए सबसे हालिया प्रमुख ओवरहाल के रूप में काम करेगा।

“यदि कोई निर्माता अपने स्वयं के उत्पाद को नहीं बेच सकता है, लेकिन संवैधानिक रूप से उस उत्पाद को ‘मध्य आदमी’ के माध्यम से पारित करना चाहिए, तो मुक्त बाजार प्रणाली की हमारी समझ आधार से दूर है। इंटरनेट व्यापार के लिए एक दुनिया भर में वेब है, न कि स्थानीय साधन के लिए एक स्थानीय साधन है संरक्षणवाद, “तत्कालीन-रिपब्लिकन स्टेट अटॉर्नी जनरल चार्ली कोंडॉन ने राय में लिखा, जो बाध्यकारी नहीं है और एक शिक्षित अनुमान है कि एक न्यायाधीश क्या कर सकता है अगर किसी ने कानून पर मुकदमा दायर किया।

स्काउट अधिकारियों का कहना है कि एक डीलरशिप-ओनली बिजनेस मॉडल का उपयोग करने से वाहनों को कम 60,000 डॉलर के बाजार में बहुत महंगा और जटिल हो जाएगा जो कंपनी शुरू से अंत तक एक सहज अनुभव बनना चाहती है।

गॉव। हेनरी मैकमास्टर ने बेलीवुड में स्काउट प्लांट को टाल दिया, क्योंकि उनके सबसे बड़े आर्थिक विकास स्कोर में से एक रिपब्लिकन फरवरी 2024 दोनों को बड़े पैमाने पर सुविधा के आधार पर रहा है और इस महीने के समारोह में एक नए यूएसडी 150 मिलियन इंटरस्टेट इंटरचेट राज्य पर काम शुरू किया गया है। श्रमिकों, भागों और नए एसयूवी को अंदर और बाहर प्राप्त करने में मदद करने के लिए भुगतान कर रहा है।

मैकमास्टर ने हाल ही में कहा कि वह डीलरों की रक्षा करना चाहता है, लेकिन स्काउट को सीधे बेचने देना चाहता है।

मैकमास्टर ने कहा, “इंटरनेट और अमेज़ॅन के साथ पिछले कुछ वर्षों में और अन्य सभी ग्राहक अपनी स्वतंत्रता की तलाश कर रहे हैं और एक बिचौलिया के बिना चीजों को सीधे ऑर्डर करने की क्षमता,” मैकमास्टर ने कहा।

स्काउट बढ़ते लेकिन अनिश्चित अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक आला खोजने की कोशिश कर रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का चुनाव उद्योग को धमकी दे सकता है, दोनों कर क्रेडिट और टैरिफ को समाप्त करने के माध्यम से जो कीमतें बढ़ा सकते हैं।

मूल स्काउट मोटर्स ने लगभग 20 वर्षों तक गैसोलीन-संचालित वाहनों को बनाया जब यह अंतर्राष्ट्रीय हार्वेस्टर के स्वामित्व में था। उत्पादन 1980 में समाप्त हुआ, लेकिन उनके आकार और विशेषताएं आधुनिक एसयूवी को प्रभावित करती रहती हैं। स्काउट्स में तब से कलेक्टरों का एक आला फैनबेस था।

नया स्काउट मोटर्स उदासीनता और प्रौद्योगिकी के मिश्रण में टैप करने की कोशिश कर रहा है। स्काउट की सफलता की कुंजी इसका ऐप होगा, स्काउट के उपाध्यक्ष कोडी थाकर ने कहा।

वह एक स्काउट खरीदार को प्रकार और रंग, प्रदर्शन और आराम विकल्पों और सैकड़ों अन्य विकल्पों के माध्यम से स्क्रॉल करता है। वित्तपोषण, शीर्षक और कागजी कार्रवाई सभी को डीलरशिप पर लगने वाले घंटों के बजाय मिनटों में संभाला जाएगा। उस कस्टम एसयूवी को तब खरीदार के दरवाजे पर पहुंचाया जा सकता था।

“आप विवाद और विशाल अवसर की बात देखते हैं,” ठाकर ने कहा।

कोलंबिया के उत्तर में लगभग 20 मील (32 किलोमीटर), Blythewood में स्काउट का संयंत्र 2027 में खुलने की उम्मीद है और 4,000 लोगों को रोजगार देने की उम्मीद है अगर कंपनी प्रति वर्ष 200,000 वाहनों को बनाने और बेचने के अपने लक्ष्य को मार सकती है।

स्काउट अपने संयंत्र द्वारा एक केंद्र का निर्माण करना चाहता है, जहां लोग कंपनी के स्वामित्व वाले ट्रैक पर वाहनों का परीक्षण कर सकते हैं और टूर ले सकते हैं। इसके लिए काम करने के लिए, कंपनी साइट के चारों ओर ज़ूम करने के बाद किसी को वाहन बेचने में सक्षम होना चाहती है।

दक्षिण कैरोलिना ने 2023 में संयंत्र को उतारने के लिए प्रोत्साहन में 1 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक स्काउट देने के लिए सहमति व्यक्त की। उस समय, डीलरशिप कानून उनके रडार पर नहीं था। यह तब आया जब अधिकारियों ने अपने व्यवसाय मॉडल को देखना शुरू कर दिया, ठाकर ने कहा।

कंपनी को दक्षिण कैरोलिना को चुनने का पछतावा नहीं है और अभी भी यह मानता है कि इसने उन्हें सबसे अच्छा कार्यबल, आर्थिक जलवायु और बुनियादी ढांचा दिया। और यह आगे बढ़ेगा यदि कानून अन्य राज्यों के माध्यम से अपने वाहनों को बेचना नहीं बदलता है, जहां यह राष्ट्रीय लाइसेंस प्राप्त कर सकता है, जो राज्य से बाहर धन और कर लाभ भेज सकता है, ठाकर ने कहा।

  • 7 फरवरी, 2025 को 01:07 बजे IST

2M+ उद्योग पेशेवरों के समुदाय में शामिल हों

नवीनतम अंतर्दृष्टि और विश्लेषण प्राप्त करने के लिए हमारे समाचार पत्र की सदस्यता लें।

डाउनलोड etauto ऐप

  • रियलटाइम अपडेट प्राप्त करें
  • अपने पसंदीदा लेख सहेजें


ऐप डाउनलोड करने के लिए स्कैन करें




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *