Ferrari plans electric car debut in Italy this October, ET Auto
फेरारी अक्टूबर में अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार के लैंडमार्क लॉन्च की तैयारी कर रहा है, लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता ने मंगलवार को कहा, जबकि इस साल राजस्व और कोर कमाई में कम से कम 5% की वृद्धि को निशाना बनाया।
पेट्रोल इंजन को गर्जन करने के लिए अपनी परंपरा को तोड़ते हुए, फेरारी के बहुप्रतीक्षित ईवी को 9 अक्टूबर को एक पूंजी बाजार के दिन, इटली में कंपनी के मारानेलो बेस में, सीईओ बेनेडेटो विग्ना ने कहा।
यह चौथी तिमाही की शुरुआत में है, फेरारी ने लॉन्च के लिए बार -बार हरी झंडी दिखाई है।
विग्ना ने मॉडल के बारे में विवरण प्रदान करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि इसे “एक अद्वितीय और अभिनव तरीके से” लॉन्च किया जाएगा।
ईवी छह नए मॉडलों में से एक होगा जिसे कंपनी ने इस साल रोल आउट करने की योजना बनाई है, विग्ना ने कहा, इसकी योजनाओं को जोड़ना संयुक्त राज्य अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन की नीतियों से या व्यापार युद्ध के जोखिम से प्रभावित नहीं होगा।
फेरारी ने 2019 में अपने अमीर ग्राहकों के हाइब्रिड मॉडल की पेशकश शुरू की। हाइब्रिड्स ने पिछले साल अपनी कार की बिक्री का 51% हिस्सा बनाया।
इतालवी कंपनी मंगलवार को ब्याज, करों, मूल्यह्रास और परिशोधन (EBITDA) से पहले अपनी कमाई का अनुमान लगाती है, 2025 में 2025 में 2025 में कम से कम 2.68 बिलियन यूरो (USD 2.77 बिलियन) तक बढ़ जाएगी।
कंपनी में मिलान-सूचीबद्ध शेयर 1600 GMT पर 7.6% ऊपर थे। कारों पर व्यक्तिगत स्पर्श की मांग, एक मजबूत उत्पाद मिश्रण और मूल्य निर्धारण शक्ति ने 2024 EBITDA में 12% की वृद्धि को बढ़ाया।
“इन ठोस नींवों पर, हम 2025 में और अधिक मजबूत वृद्धि की उम्मीद करते हैं,” विग्ना ने कहा, इसे जोड़ने से फेरारी को 2026 के लिए निर्धारित अपने अधिकांश लाभप्रदता लक्ष्यों के उच्च-अंत में एक साल पहले पूरा करने की अनुमति मिलेगी।
फेरारी खरीदार अक्सर अतिरिक्त लागत पर अपनी कारों में व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ते हैं, मुख्य रूप से पेंट, लाईवरी और कार्बन के उपयोग से संबंधित हैं।
वे पिछले साल कुल राजस्व का लगभग 20%, 2023 में 19% बनाम, सीएफओ एंटोनियो पिक्का पिककॉन ने कहा, कंपनी ने 2025 में एक समान स्तर देखा।
अमेरिकी ग्राहकों को डिलीवरी में वृद्धि ने भी 2024 परिणाम का समर्थन किया। विग्ना ने कहा कि संभावित टैरिफ से आगे निकलने की कोशिश करने के लिए वहां शिपमेंट में तेजी लाने की कोई योजना नहीं है।
फेरारी, जिसने पिछले साल 13,752 कारें दी थीं, 2023 की तुलना में 89 अधिक, वर्तमान में चीन को प्रसव पर 10% की टोपी निर्धारित करती है।
विग्ना ने कहा कि चीन, जहां ईवीएस अत्यधिक लोकप्रिय हैं, नए ईवी मॉडल के लिए एक अवसर प्रदान कर सकते हैं, पेट्रोल वाहनों की तुलना में वहां कम करों के कारण भी।
चीन में फेरारी की बिक्री कैप नीति में किसी भी योजनाबद्ध परिवर्तन को अक्टूबर में कैपिटल मार्केट्स डे में सूचित किया जाएगा।