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Ford projects mounting EV losses for 2025, Q4 profit up, ET Auto


फोर्ड के आने वाले मुख्य वित्तीय अधिकारी शेरी हाउस ने कहा कि फोर्ड के ईवी नुकसान में भविष्य के मॉडल में महत्वपूर्ण निवेश शामिल है, और यह लागत में 1.4 बिलियन अमरीकी डालर की लागत में कटौती कर रहा है।

फोर्ड मोटर ने बुधवार को इस साल अपने इलेक्ट्रिक वाहन और सॉफ्टवेयर संचालन पर 5.5 बिलियन अमरीकी डालर तक का अनुमान लगाया, जो पिछले साल के समान नुकसान और बैटरी-संचालित मॉडल पर लागत में कटौती में गंभीर कठिनाइयों का संकेत है।

ऑटोमेकर 2025 के लिए समग्र लाभप्रदता का अनुमान लगाता है, लेकिन यहां तक ​​कि यह 2024 की तुलना में कम था। चौथी तिमाही के लिए, इसने 1.8 बिलियन अमरीकी डालर का शुद्ध लाभ की सूचना दी, जो कि पेंशन से संबंधित वर्ष पहले 500 मिलियन अमरीकी डालर के नुकसान से संबंधित है। परिणामों पर लागत का वजन।

घंटे के कारोबार में कंपनी के शेयर लगभग 5% नीचे थे। फोर्ड के मुख्य कार्यकारी, जिम फ़ार्ले, एक वर्ष में अधिक सुसंगत परिणामों के साथ एक तड़का हुआ 2024 का पालन करने की मांग कर रहे हैं, जो पहले से ही अमेरिकी नीति में झूलों द्वारा विवाहित होने के लिए आकार ले रहा है। डियरबॉर्न, मिशिगन, ऑटोमेकर लगातार गुणवत्ता के मुद्दों को दूर करने और अपने स्टॉक मूल्य को उठाने के लिए काम कर रहा है जो पिछले साल 18% की गिरावट आई है। अब यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मेक्सिको और कनाडा पर खतरे वाले टैरिफ के आसपास अनिश्चितता का सामना कर रहा है। यदि लागू किया जाता है, तो उपाय ऑटोमेकर के कच्चे माल की लागत को बढ़ावा देंगे और बिक्री की मांग को चोट पहुंचाएंगे। फ़ार्ले ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर विश्लेषकों से कहा कि फोर्ड कुछ हफ्तों के टैरिफ का मौसम कर सकता है, लेकिन अगर मैक्सिको और कनाडा पर 25% कर्तव्य लंबे समय तक थे, “यह हमारे उद्योग पर बहुत प्रभाव पड़ेगा, जिसमें अरबों डॉलर के उद्योग के मुनाफे का सफाया हो गया। , और अमेरिकी नौकरियों पर प्रतिकूल प्रभाव। ” फार्ले ने कहा कि ट्रम्प का लक्ष्य है कि ट्रम्प ऑटो उद्योग को मजबूत करने का लक्ष्य रख रहे हैं, इसे कमजोर न करें।

LSEG के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी के चौथी तिमाही में 48.2 बिलियन अमरीकी डालर की अंदाज अमरीकी डालर की अंदाज की उम्मीदों से पीछे हट गए। 39 सेंट के प्रति शेयर समायोजित आय भी प्रति शेयर 33 सेंट के विश्लेषक पूर्वानुमानों को हरा देती है। फ़ार्ले ने पिछले साल कंपनी की ईवी योजनाओं में कुछ महत्वपूर्ण कटौती की, एक बहुप्रतीक्षित तीन-पंक्ति इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल्ला किया और अपनी अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक एफ -150 लाइटनिंग ट्रक के लॉन्च में देरी की। कंपनी अपने कैलिफ़ोर्निया “स्कंकवर्क्स” टीम पर भारी पड़ रही है, जो ईवीएस को जमीन से विकसित कर रही है, और कहा कि उस टीम से पहला किफायती कीमत वाला वाहन 2027 में पहुंचने वाला एक मध्यम आकार का इलेक्ट्रिक पिकअप होगा।

जबकि फोर्ड आने वाले वर्ष में नए ईवीएस को रोल नहीं कर रहा है, जनरल मोटर्स के विपरीत जो नए मॉडलों की एक ब्लिट्ज की शुरुआत कर रहा है और इसके ब्लेज़र और इक्विनॉक्स ईवी की बिक्री को बढ़ा रहा है, फ़ार्ले हाइब्रिड्स पर भारी पड़ रहा है, जो जीएम बाहर नहीं निकल रहा है। 2027 तक।

फोर्ड के आने वाले मुख्य वित्तीय अधिकारी शेरी हाउस ने कहा कि फोर्ड के ईवी नुकसान में भविष्य के मॉडल में महत्वपूर्ण निवेश शामिल है, और यह लागत में 1.4 बिलियन अमरीकी डालर की लागत में कटौती कर रहा है।

फोर्ड ने पिछले साल अपने ईवीएस के साथ तुलना में लगभग दोगुने संकरों की संख्या को दोगुना किया, जिसमें 187,426 हाइब्रिड बेचे गए और 97,865 ईवीएस के साथ। ऑटोमेकर के मल्टी-पॉवर्ट्रेन दृष्टिकोण को “फेडरल ईवी टैक्स क्रेडिट के उन्मूलन से बिक्री पर किसी भी प्रतिकूल प्रभाव को कम करने में मदद करनी चाहिए, जैसा कि जीएम जैसी कंपनी के विपरीत, जो बैटरी ईवी पर बहुत आक्रामक रूप से दांव लगाते हैं,” सीएफआरए के विश्लेषक गैरेट नेल्सन ने कहा। अनुसंधान। ट्रम्प प्रशासन ने एक USD को हटाने पर नज़र रखी है। 7,500 उपभोक्ता कर क्रेडिट कुछ ईवी पर उपलब्ध है।

कंपनी ने 2025 के लिए 7.0 बिलियन अमरीकी डालर 8.5 बिलियन अमरीकी डालर के ब्याज और करों से पहले कम आय का अनुमान लगाया। पिछले साल के अंत में इसे संकीर्ण करने के बाद 2024 के लिए अपने वार्षिक मार्गदर्शन को पूरा किया, जो कि 10.2 बिलियन अमरीकी डालर की वार्षिक ईबीआईटी रिकॉर्ड किया गया था।

इस साल फोर्ड के सामने आने वाली चुनौतियों में एक कठिन मूल्य निर्धारण वातावरण है, हाउस ने कहा, और ऑटोमेकर लगभग 2% कम उद्योग मूल्य निर्धारण की योजना बना रहा है।

फोर्ड कमाई की रिपोर्ट करने वाला पहला प्रमुख वाहन निर्माता है क्योंकि ट्रम्प ने शनिवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया था कि अमेरिका इस सप्ताह मैक्सिको और कनाडा से माल पर 25% टैरिफ लगाएगा, जो फोर्ड के साथ-साथ क्रॉस-टाउन प्रतिद्वंद्वियों जीएम और स्टेलेंटिस को भी प्रभावित करेगा। हालांकि, ट्रम्प ने प्रत्येक देश के नेता के साथ चर्चा के बाद एक महीने के लिए फैसले में देरी की।

अधिकारियों ने कहा कि ऑटोमेकर ने टैरिफ में अपने वार्षिक दृष्टिकोण के लिए कारक नहीं किया।

फ़ार्ले ने विश्लेषकों को बताया कि लागू की गई किसी भी टैरिफ नीति को “हमारे उद्योग के लिए व्यापक” होना चाहिए, यह कहते हुए कि एशियाई प्रतिद्वंद्वियों को “कोई वृद्धिशील टैरिफ” के साथ अमेरिका में वाहनों को आयात करने में सक्षम हैं।

मेक्सिको पर टैरिफ फोर्ड के लोकप्रिय मावेरिक पिकअप ट्रक को प्रभावित करेगा, जो इसके सबसे किफायती वाहनों में से एक है, ब्रोंको स्पोर्ट, साथ ही मस्टैंग मच-ए एसयूवी, जो मैक्सिकन पौधों में इकट्ठे हुए हैं। विश्लेषकों ने बिग थ्री डेट्रायट ऑटोमेकर्स के बारे में कहा है, फोर्ड टैरिफ के लिए कम से कम उजागर है। जीएम और स्टेलेंटिस संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर अधिक लाभ संपन्न वाहनों का उत्पादन करते हैं।

पिछले महीने, कार्यकारी अध्यक्ष बिल फोर्ड ने संवाददाताओं से कहा कि ट्रम्प ने उन्हें “नीले रंग से बाहर” कहा।

“वह हमारे उद्योग और उद्योग में फोर्ड के महत्व को समझता है,” बिल फोर्ड ने ट्रम्प का जिक्र करते हुए कहा। फोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि वह “बहुत आश्वस्त थे कि फोर्ड के पास एक आवाज होगी, और मेज पर एक सीट होगी।”

  • 6 फरवरी, 2025 को 10:12 बजे IST

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