Honda boosting investment in three Ohio auto plants by USD 300 million, ET Auto
होंडा मोटर ने बुधवार को कहा कि वह एक ही असेंबली लाइन पर ईवी, हाइब्रिड और गैस-संचालित वाहनों के निर्माण के लिए लचीलेपन के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर के तीन ओहियो ऑटो संयंत्रों में अपने निवेश को बढ़ावा देगा।
2022 में जापानी ऑटोमेकर ने तीन संयंत्रों में 700 मिलियन अमरीकी डालर निवेश करने की योजना की घोषणा की थी, लेकिन अब यह है कि यूएसडी 1 बिलियन अमरीकी डालर, जेनिफर थॉमस ने कहा कि होंडा की यूएस यूनिट के एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेनिफर थॉमस ने कहा। उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा ईवी प्रोत्साहन को कम करने के लिए योजनाओं के बारे में भी चिंता जताई।
होंडा एलजी एनर्जी सॉल्यूशन के साथ एक संयुक्त उद्यम ओहियो बैटरी प्लांट का निर्माण कर रहा है, जिसमें ओहियो में अपने होंडा ईवी हब के हिस्से के रूप में समग्र निवेश 4.4 बिलियन अमरीकी डालर होने की उम्मीद है।
होंडा अपने मैरीसविले ऑटो प्लांट, ईस्ट लिबर्टी ऑटो प्लांट और ओहियो में अन्ना इंजन प्लांट को रिटूल कर रहा है।
“हम ओहियो में एक ही उत्पादन लाइनों पर बर्फ, हाइब्रिड और बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करने के लिए लचीलापन पैदा कर रहे हैं। यह हमें ग्राहक की मांग और बाजार की स्थितियों में बदलाव का जवाब देने में सक्षम बनाता है,” थॉमस ने कहा।
पूर्व राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती को गति देने के लिए डिज़ाइन किए गए नियमों की एक श्रृंखला को अपनाया। ट्रम्प ने उन लोगों को उलटने की कसम खाई है और परिवहन विभाग ने मंगलवार को ऐसा करने के लिए पहला कदम उठाया।
थॉमस ने वाशिंगटन में कहा, “हमें हर चार साल में नाटकीय राजनीतिक व्हिपलैश से बचने का एक तरीका खोजना चाहिए, जो स्थिरता को बढ़ावा देने और हमारे उद्योग के रणनीतिक निर्णय लेने की अनुमति देने वाली नीतियों के पक्ष में है।”
थॉमस ने कहा कि ईवीएस के लिए प्रोत्साहन “प्रतिस्पर्धा करने की हमारी क्षमता में एक शक्तिशाली कारक है, और प्रोत्साहन को कम करने से ईवी बिक्री में कमी आती है।” उन्होंने डोगे और ऑटोमेकर के 2010 के सरकारी ऋण के रूप में जाना जाने वाले सरकारी कार्यों को सुव्यवस्थित करने के ट्रम्प के प्रयास में टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की भूमिका का भी हवाला दिया।
“यह देखते हुए कि नए प्रशासन के लिए इस प्रयास का नेतृत्व कौन कर रहा है, मुझे यह अत्यधिक विडंबना है कि अगर डोगे साल पहले मौजूद थे, तो टेस्ला संभवतः मौजूद नहीं होगा,” थॉमस ने कहा। “टेस्ला यह है कि यह इसलिए है क्योंकि सरकार की नीतियों ने उन्हें जीवित रखा जब उत्पाद पर मुनाफे को एहसास होने में समय लगा।”
टेस्ला ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।