Maruti Suzuki e Vitara to get a single battery pack choice for each trim. Which variant offers what specifications
मारुति सुजुकी ई विटारा, ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार, जिसने ऑटो एक्सपो 2025 में अपना कवर तोड़ दिया, दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आता है-4
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मारुति सुजुकी ई विटारा भारत के सबसे बड़े यात्री वाहन निर्माता की पहली इलेक्ट्रिक कार है। मारुति सुजुकी ई विटारा ने हाल ही में संपन्न ऑटो एक्सपो 2025 में अपने निकट लॉन्च से पहले कवर किया। ऑटोमेकर भारतीय इलेक्ट्रिक यात्री वाहन बाजार का एक बड़ा हिस्सा हथियाने के लिए इस मॉडल पर बड़ी दांव लगा रहा है, जहां टाटा मोटर्स वर्तमान में शेर का हिस्सा है।
मारुति सुजुकी ई विटारा ने अपने उत्पादन-तैयार अवतार में, डिजाइन, सुविधाओं और विनिर्देशों जैसे अपने विवरणों का खुलासा किया है। आसन्न लॉन्च से आगे, इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए ऑफ़लाइन बुकिंग पहले से ही भारत भर के चुनिंदा शहरों में चल रही है।
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मारुति सुजुकी ई विटारा तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी, अर्थात् – डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा। इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए दो अलग -अलग बैटरी पैक विकल्प होंगे, जिसमें एक 49 kWh इकाई और 61 kWh इकाई शामिल है, दोनों अलग -अलग पावर आउटपुट की पेशकश करते हैं, जो एक चार्ज पर 500 किलोमीटर से अधिक की सीमा का वादा करते हैं। ई विटारा 7 किलोवाट एसी चार्जिंग और 70 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जिंग तक दोनों का समर्थन करेगा।
दिलचस्प बात यह है कि मारुति सुजुकी ई विटारा के प्रत्येक वेरिएंट एक एकल बैटरी पैक विकल्प के साथ उपलब्ध होंगे, जिसका अर्थ है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी के किसी भी संस्करण के ग्राहकों के पास एक छोटे और बड़े बैटरी पैक के बीच चयन करने का कोई विकल्प नहीं होगा।
यहां मारुति सुजुकी ई विटारा एसयूवी के लिए एक वैरिएंट-वार बैटरी पैक और स्पेसिफिकेशन्स समझदार है।
मारुति सुजुकी और विटारा: डेल्टा
मारुति सुजुकी ई विटारा का आधार संस्करण डेल्टा है। दो बैटरी पैक विकल्पों में से 49 kWh और 61 kWh, डेल्टा ट्रिम को केवल एक छोटा मिलेगा। 49 kWh बैटरी पैक, एक फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 142 BHP पीक पावर और अधिकतम टॉर्क के 192.2 एनएम का वादा करता है। जबकि कार निर्माता को अभी तक डेल्टा ट्रिम से प्रस्ताव पर रेंज के बारे में सटीक विवरण प्रकट करना है, उम्मीद है कि यह एक ही चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर की दूरी पर आने का वादा करेगा।
मारुति सुजुकी और विटारा: ज़ेटा
आगामी मारुति सुजुकी ई विटारा के मध्य-स्तरीय ट्रिम जेटा होंगे, जो केवल 61 kWh बैटरी पैक मिलेंगे, जो दोनों में से एक बड़ा होगा। यह 49 kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध नहीं होगा। यह बैटरी पैक, एक फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है, 171 बीएचपी पीक पावर को पंप करने का वादा करता है, जबकि टॉर्क आउटपुट 192.5 एनएम पर डेल्टा ट्रिम के समान रहता है। यह अपेक्षा करें कि यह एक पूर्ण शुल्क पर 500 किलोमीटर से अधिक रेंज की पेशकश करें।
मारुति सुजुकी ई विटारा: अल्फा
मारुति सुजुकी ई विटारा का शीर्ष-अंत ट्रिम अल्फा होगा। यह एक बड़ी बैटरी पैक, एक 61 kWh इकाई के साथ उपलब्ध होगा, जेटा ट्रिम की तरह। आगामी मारुति सुजुकी ई विटारा के अल्फा ट्रिम की पावर और टॉर्क आउटपुट ज़ेटा ट्रिम के समान होगा। ज़ेटा वैरिएंट की तरह, अल्फा भी पूर्ण चार्ज पर 500 किलोमीटर से अधिक रेंज की पेशकश करेगा।
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पहली प्रकाशित तिथि: 04 फरवरी 2025, 09:41 है