Polish subsidies to boost EV adoption, production, ET Auto
इलेक्ट्रिक कार (ईवी) खरीदारों के लिए सप्ताहांत में शुरू की गई एक पोलिश सब्सिडी योजना नेट ज़ीरो की ओर एक कदम है और यह देश को विनिर्माण और नवाचार हब में बदलने के प्रयासों में मदद कर सकती है, अभियान समूह परिवहन और पर्यावरण (टीएंडई) ने सोमवार को कहा।
पिछले जुलाई में प्रकाशित देश की वसूली योजना में प्रत्याशित, Naszeauto (हमारी ई-कार) योजना बड़े बेड़े के मालिकों को बाहर करती है, लेकिन ईवी मूल्य श्रृंखला में देश के निवेश को दर्शाती है और इसे नवाचार के सबसे आगे रख सकती है, टी एंड ई ने कहा।
यह योजना एक व्यापक वसूली योजना का हिस्सा है, अक्षय ऊर्जा उत्पादन में निवेश, ऊर्जा भंडारण के लिए विधायी परिवर्तन और आर एंड डी और प्रौद्योगिकी में निवेश के साथ।
यूरोपीय आयोग 5 मार्च को एक ऑटो उद्योग कार्य योजना प्रस्तुत करने के लिए तैयार है।
कमीशन के प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने पिछले हफ्ते ऑटो सेक्टर के अधिकारियों, यूनियनों और रुचि समूहों की मेजबानी की थी, जिसमें उन विषयों पर बहस करने के लिए शामिल थे, जिनमें यूरोपीय संघ के कार उत्पादकों को अपने बेड़े को विद्युतीकृत करने में मदद करना है, क्योंकि वे अमेरिकी व्यापार टैरिफ के खतरे और महत्वपूर्ण खनिजों के लिए चीन पर निर्भरता के साथ जूझते हैं। बैटरी।
Naszeauto कार्यक्रम व्यक्तिगत कार खरीदारों के लिए समर्थन में 1.6 बिलियन Zloty (USD 387 मिलियन) प्रदान करेगा, T & E ने कहा।
प्रोत्साहन प्रति खरीद 40,000 zloty तक होगा, जिसमें तीन या अधिक बच्चों और कम आय वाले परिवारों के लिए भत्ते, पर्यावरण संरक्षण और जल प्रबंधन के लिए पोलिश नेशनल फंड और जलवायु और पर्यावरण मंत्रालय ने कहा।
225,000 zloty के तहत नई इलेक्ट्रिक कारें पात्र हैं।
टी एंड ई ने कहा कि पिछले सब्सिडी कार्यक्रम में 40% से कम आवेदक व्यवसाय थे।
“यह स्पष्ट है कि शून्य-उत्सर्जन वाहनों के साथ बड़े बेड़े के नवीकरण का समर्थन करने का सबसे बड़ा प्रभाव होगा”, टी एंड ई ने कहा।
“फिर भी यह कार्यक्रम पोलैंड में शून्य उत्सर्जन कारों की बिक्री को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है, विशेष रूप से कम आय वाले घरों के बीच।”