Renault India opens first global store, new’R in Ambattur, ET Auto
रेनॉल्ट इंडिया ने अपना पहला वैश्विक “न्यू’आर स्टोर” डीलरशिप प्रारूप अम्बाटुर में लॉन्च किया है, जो एक सुधारित ग्राहक अनुभव और कंपनी की नई दृश्य पहचान को प्रदर्शित करता है। यह कंपनी की वैश्विक योजनाओं में देश के महत्व पर जोर देते हुए, भारत में रेनॉल्ट की परिवर्तन रणनीति में एक महत्वपूर्ण कदम है। नया प्रारूप, जिसे वैश्विक स्तर पर रोल आउट किया जाएगा, एक आधुनिक डिजाइन, बढ़ाया ग्राहक सेवा क्षेत्र और रेनॉल्ट के अद्यतन लोगो और ब्लैक फेकडे शामिल हैं। कंपनी का लक्ष्य 2026 तक इस नई पहचान के साथ भारत में लगभग 100 आउटलेट्स को फिर से शुरू करना है।रेनॉल्ट के साथ शहरी सौंदर्यशास्त्र में गोताखोरी
रेनॉल्ट इंडिया ने इस नए डिजाइन को लागू करने के लिए दुनिया भर में पहले स्थान के रूप में अम्बाटुर को चुना। डीलरशिप एक नया इंटीरियर थीम दिखाती है, जो वाहन डिस्प्ले को प्राथमिकता देती है और एक आधुनिक, शहरी सौंदर्य की पेशकश करती है। New’R स्टोर अवधारणा प्रमुख ग्राहक सेवा क्षेत्रों जैसे बिक्री के बाद रिसेप्शन और ग्राहक लाउंज जैसे कि बेहतर पहुंच के लिए शोरूम के भीतर एकीकृत करती है।
रेनॉल्ट की वैश्विक रणनीति
नया प्रारूप ग्राहकों के लिए समग्र ब्रांड अनुभव को बढ़ाने के लिए रेनॉल्ट की वैश्विक रणनीति का हिस्सा है। यह न केवल उत्पाद के अनुभव पर बल्कि डीलरशिप स्तर पर ब्रांड के साथ ग्राहक की बातचीत पर भी जोर देता है। यह कदम भारतीय बाजार के लिए रेनॉल्ट की प्रतिबद्धता और कंपनी के भविष्य के विकास में इसके रणनीतिक महत्व का संकेत देता है।
नया आर्किटेक्चरल प्रारूप वाहनों को शोरूम के केंद्र में रखता है, जिससे ग्राहकों को सभी कोणों से उन्हें देखने में सक्षम बनाया जाता है। डिजाइन में हस्ताक्षर प्रकाश व्यवस्था, प्रीमियम बैठने की जगह शामिल है, और इसका उद्देश्य एक असाधारण ग्राहक सेवा अनुभव प्रदान करना है। यह दृष्टिकोण ग्राहक की यात्रा और वाहनों के साथ बातचीत को प्राथमिकता देता है।
नई दृश्य पहचान
रेनॉल्ट की नई दृश्य पहचान, एक काले अग्रभाग पर एक सफेद लोगो की विशेषता, भारत में डीलरशिप में भी लागू की जा रही है। Ambattur स्थान New’R स्टोर प्रारूप और नई दृश्य पहचान दोनों को पेश करने वाला पहला है। इस सामंजस्यपूर्ण ब्रांडिंग रणनीति का उद्देश्य रेनॉल्ट के लिए एक सुसंगत और पहचानने योग्य ब्रांड छवि बनाना है।
रेनॉल्ट ने भारत में अपने सभी नए आउटलेट्स में न्यू’आर स्टोर प्रारूप को लागू करने की योजना बनाई है और इस वैश्विक मानक के साथ संरेखित करने के लिए धीरे -धीरे अपने मौजूदा डीलरशिप को फिर से बदल देगा। यह भारतीय बाजार में एक महत्वपूर्ण निवेश और सभी स्थानों पर एक सुसंगत ब्रांड अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।
योजनाओं को फिर से तैयार करना
कंपनी 2025 तक पूरी तरह से कार्यान्वयन के साथ नई दृश्य पहचान के साथ लगभग 100 आउटलेट्स के सुधार को लक्षित कर रही है। यह पहल एक महत्वपूर्ण उपक्रम का प्रतिनिधित्व करती है और भारत में अपनी ब्रांड उपस्थिति को बढ़ाने के लिए रेनॉल्ट के समर्पण को रेखांकित करती है।
“अम्बाटुर डीलरशिप का लॉन्च भारत में रेनॉल्ट की यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है। तथ्य यह है कि भारत न्यू’आर स्टोर प्रारूप को साकार करने वाला पहला देश बन गया, जो रेनॉल्ट की भारत रणनीति की पुष्टि करता है। भारत रेनॉल्ट की वैश्विक योजनाओं में सबसे आगे है, और जल्द ही, देश पूरी तरह से फिर से तैयार किए गए रेनॉल्ट का गवाह होगा, प्रशंसित उत्पादों के माध्यम से बेहतर ग्राहक अनुभव की पेशकश, बिक्री के अनुभव को फिर से परिभाषित और विश्व स्तर पर प्रशंसित आफ्टरसेल्स सेवाओं के माध्यम से, “वेंकट्रम एम। , रेनॉल्ट इंडिया।